शनिवार, 4 अप्रैल 2020

आप ही हो पापा


  पिता को समर्पित


मुझे भगवान से कुछ और ना चाहिए,
आपसे मुझे वो सारी खुशियां मिली,

जब भी मैं उदास पड़ा,
आपने दी मुझे आपनी दोस्ती,

मै अनजाने, कई गलतियां करता रहा,
पर आपने कभी मुझसे मुख न मोड़ा,

साथ सबने छोड़ दिया 
पर आपने कभी हाथ न छोड़ा ,

हार जब भी मैंने माना 
आपने मुझे हौसला दिया ,

हर दर्द और गम अपने छुपाकर 
आपने मुझको मुस्कान दी,

गिर गया जब भी चोट खाकर,
आपने ही उठने की जान दी,

आप ही हो पापा,
जिसने मुझे एक नाम और अपनी एक पहचान दी।


नोट:-  मां बाप भगवान का ही वह रूप है ,

जिसके दर्शन और पूजा हम

नित्य आपने हाथों से कर सकते है 

परन्तु अपनी अज्ञानता के कारण हम भगवान को ढूंढते रहते है।  

                 I love you Papa ...             

  अर्जुन बंटी


1 टिप्पणी:

भरोसे का व्यापार:-

आग्रह। कृपया इस रचना को एकांत में समय देकर और आराम से पढ़े । भरोसे का व्यापार सुनो सुना है व्यापार गिरा है चलो अच्छा है आ...